June 17, 2024 6:09 AM

Search
Close this search box.

नवगठित मोदी सरकार ने उत्तराखंड को दी बड़ी सौगात, सीएम धामी ने पीएम मोदी और वित्त मंत्री का जताया आभार

देहरादून: केंद्र में नव गठित मोदी सरकार ने उत्तराखंड को बड़ी सौगात दी है. सरकार गठन के ठीक बाद केंद्र ने केंद्रीय करों में राज्य की हिस्सेदारी के रूप में उत्तराखंड को मिलने वाली जून माह की धनराशि के साथ ही अतिरिक्त किस्त भी जारी है, जिसके लिए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का आभार व्यक्त किया है.

दरअसल, दो माह की यह किस्त देश के तमाम राज्यों को दी गई है. वहीं उत्तराखंड को भी केंद्रीय करों में राज्य की हिस्सेदारी के तौर पर 1562.44 करोड़ रुपए की धनराशि मिली है. जिसके लिए सीएम धामी ने केंद्र सरकार का अभार व्यक्त किया है.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केंद्र से 1562.44 करोड़ रुपये की धनराशि जारी करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का आभार व्यक्त किया है. साथ ही सीएम धामी ने कहा कि इस धनराशि के माध्यम से राज्य की विकास योजनाओं के सफल क्रियान्वयन के साथ ही नई योजनाओं के संचालन में सहायता प्राप्त होगी. बता दें कि नव गठित सरकार ने बजट आने से पहले ये कदम उठाया है. इससे पहले केंद्र सरकार ने वित्तिय वर्ष 2024-25 के लिए अतंरिम बजट प्रस्तुत किया था.