June 17, 2024 6:51 AM

Search
Close this search box.

सड़कों पर नहीं होगी नमाज, तय जगहों पर ही होगी कुर्बानी… यूपी में बकरीद को लेकर निर्देश जारी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में इस बार बकरीद पर सड़कों पर नमाज नहीं हो सकेगी और चिन्हित किए गए स्थान पर ही कुर्बानी दी जा सकेगी. इसके साथ ही प्रतिबंधित जानवरों की कुर्बानी पर निगरानी भी की जाएगी. इसके लिए अल्पसंख्यक आयोग ने निर्देश जारी कर दिए हैं.

जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में आगामी 17 तारीख को बकरीद का त्यौहार है, जिसको लेकर साफ कर दिया गया है कि किसी भी प्रकार में नमाज सड़क पर नहीं अदा की जाएगी. इसके साथ-साथ पशुओं की कुर्बानी केवल निर्धारित स्थलों पर ही होगी. इसके लिए गृह विभाग और नगर विकास विभाग के प्रमुख सचिव को राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष अशफाक सैफी ने आवश्यक कार्रवाई के लिए पत्र लिखा है.

यूपी अल्पसंख्यक आयोग ने दिए निर्देश 

यूपी अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष अशफाक सैफी के मुताबिक, इस बार होने वाली नमाज के लिए सड़कों पर किसी प्रकार की कोई जगह नहीं होगी. मस्जिदों में अलग-अलग शिफ्ट में नमाज की जाएगी और इसके साथ ही प्रशासन को इस बारे में अवगत करा दिया गया है कि किसी प्रकार की दिक्कत ना हो. इसके साथ ही प्रतिबंधित जानवरों की कुर्बानी पर सख्त निगरानी के निर्देश दिए गए हैं और जिन जगहों पर कुर्बानी दी जाए इसके भी आदेश दिए गए हैं.