June 17, 2024 5:57 AM

Search
Close this search box.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री के रूप में कार्यभार संभाला, सभी की निगाहें विभागों के बंटवारे पर 

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज नई दिल्ली में प्रधानमंत्री के रूप में कार्यभार संभाला. तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम किसान निधि की 17वीं किस्त जारी करने की अपनी पहली फाइल पर हस्ताक्षर किए. इससे 9.3 करोड़ किसानों को लाभ मिलेगा और लगभग 20,000 करोड़ रुपये वितरित किए जाएंगे. प्रधानमंत्री के रूप में लगातार तीसरी बार शपथ लेने के बाद, नरेंद्र मोदी सोमवार को साउथ ब्लॉक स्थित प्रधानमंत्री कार्यालय पहुंचे. अब सभी की निगाहें विभागों के बंटवारे पर हैं.

नए मंत्रिमंडल में 30 कैबिनेट मंत्री, पांच स्वतंत्र प्रभार वाले राज्य मंत्री और 36 राज्य मंत्री शामिल हैं. सूत्रों ने बताया कि नए मंत्रियों की पहली कैबिनेट बैठक आज दिन में होने की संभावना है. रविवार शाम को, पीएम मोदी ने राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक समारोह में 71 मंत्रियों के साथ पद की शपथ ली. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पीएम और अन्य मंत्रियों को पद की शपथ दिलाई.

शपथ लेने के बाद पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट किया कि वह 140 करोड़ भारतीयों की सेवा करने और भारत को प्रगति की नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए मंत्रिपरिषद के साथ काम करने के लिए तत्पर हैं. उन्होंने यह भी कहा कि मंत्रियों की यह टीम युवा और अनुभव का एक बेहतरीन मिश्रण है. हम लोगों के जीवन को बेहतर बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. पीएम मोदी जवाहरलाल नेहरू के बाद लगातार तीन कार्यकाल तक सेवा करने वाले दूसरे प्रधानमंत्री हैं.