June 17, 2024 5:52 AM

Search
Close this search box.

दर्दनाक ! छोटी बहन मम्मी-पापा से करती थी शिकायत, 14 साल के भाई ने दुपट्टे से घोंट दिया गला

बागपत: यूपी के बागपत से एक हैरान करने वाली वारदात सामने आई है, जहां 14 साल के भाई ने अपनी 8 वर्षीय बहन की गला दबाकर हत्या कर दी. उसका शव घर से कुछ दूरी पर मिला. बताया जा रहा है कि भाई की शैतानियों को बहन अक्सर मां-बाप से बता दिया करती थी, जिससे भाई को डांट पड़ती थी. इसी खुन्नस में उसने मासूम बहन को मौत के घाट उतार दिया. फिलहाल, पुलिस ने आरोपी भाई को पकड़ लिया है. हत्याकांड का खुलासा करने में पुलिस को सीसीटीवी से मदद मिली.

पूछताछ में आरोपी भाई ने बताया कि उसकी छोटी बहन आए दिन उसकी झूठी शिकायत करती रहती थी, जिसके चलते उसे मां-बाप से डांट खानी पड़ती थी. कभी-कभी भी पिटाई होती थी. इसी से नाराज होकर उसने बहन की दुपट्टे से गला घोंटकर हत्या कर दी और शव को सुनसान गली में छोड़कर घर आ गया.

फिलहाल, 24 घंटे के अंदर बागपत पुलिस ने इस घटना का खुलासा कर दिया हैं. मामले में एडिशन एसपी नरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि बिनौली थाना क्षेत्र के कस्बे में 8 साल की बच्ची की गला दबाकर हत्या की वारदात सामने आई थी.  घर से कुछ दूरी पर उसका शव एक मकान के पीछे पड़ा हुआ मिला था.

परिजनों ने पुलिस को बताया था कि मृतका अपने भाई के साथ पढ़ने के लिए गई थी. लेकिन उसके बाद से ही वह घर नहीं पहुंची. कुछ समय बाद उसका शव गांव में एक मकान के पीछे पड़ा हुआ मिला.

मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले में जांच पड़ताल की तो चौंकाने वाला खुलासा हुआ. 8 साल की मासूम का कातिल कोई और नहीं बल्कि उसका ही बड़ा भाई निकला. 14 साल के नाबालिग भाई ने पूछताछ में बताया कि बहन घर आकर उसकी शिकायत माता-पिता से करती थी जिसके बाद उसे डांट-फटकार झेलनी पड़ती थी. घटना वाले दिन भी परिवार वालों ने उसकी पिटाई कर दी थी.

जिसके बाद वह अपनी बहन को घर से अपने साथ ले गया और संकरी गली में गला दबाकर उसकी हत्या कर दी. घटना के बाद वह घर पर अकेला पहुंचा. पुलिस ने जब उससे सख्ती से पूछताछ की तो उसने पूरी घटना का पर्दाफाश कर दिया. इसमें सीसीटीवी ने अहम भूमिका निभाई. क्योंकि, अंतिम बार भाई-बहन साथ देखे गए थे.