May 11, 2024 3:55 PM

Search
Close this search box.

गणेश गोदियाल ने स्ट्रांग रूम की सुरक्षा पर उठाए सवाल, ईवीएम को लेकर कही ये बात…

कोटद्वार: उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव को लेकर 19 अप्रैल को वोटिंग हो चुकी है, लेकिन गढ़वाल संसदीय सीट पर सियासत जारी है. कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल ने स्ट्रांग रूम में ईवीएम की सुरक्षा को लेकर सवाल उठाए हैं. उनका कहना है कि पौड़ी में जिस भवन में ईवीएम रखी गई है, उस भवन में केंद्रीय सुरक्षा बलों का पहरा तो हैं, लेकिन जिस परिसर में ईवीएम रखी गई, उसे सील करने की जरूरत है.

कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल ने कहा कि उनकी हार या जीत के कोई मायने नहीं रखता है. वो जनता के बीच रहकर जनसेवा करते रहेंगे. इसके अलावा गणेश गोदियाल ने पौड़ी में ईवीएम रखे भवन में सुरक्षा व्यवस्था शिथिल होने का आरोप लगाया है. साथ ही ईवीएम से गड़बड़ी होने की भी आशंका जताई है, जिसकी शिकायत चुनाव आयोग से भी कर दी है.

गणेश गोदियाल ने कहा कि ईवीएम रखा भवन केंद्रीय सुरक्षाबलों की निगरानी में हैं. सीसीटीवी की निगरानी में ईवीएम मशीन रखी गई है, लेकिन लाइट चले जाने पर सीसीटीवी काम नहीं कर सकते. जिसके लिए बिजली की उपयुक्त व्यवस्था की जानी चाहिए. उन्होंने चंडीगढ़ मेयर चुनाव का उदाहरण देते हुए कहा कि जब रिटर्निंग अधिकारी सरेआम कैमरे के सामने गड़बड़ी कर सकते हैं तो यहां भी गड़बड़ी से इनकार नहीं किया जा सकता.

वहीं, गणेश गोदियाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने संबोधन में भारत की एक अरब लोगों ख्याल रखना चाहिए. प्रधानमंत्री एक बड़ी गरिमा है. उन्होंने कहा था कि हमें सत्ता का लालच नहीं है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दस साल का हिसाब जनता को देना चाहिए.

Related Posts