June 17, 2024 6:41 AM

Search
Close this search box.

पराली में प्रेमी संग रंगरलियां मना रही पत्नी को पति ने जिंदा जलाया

बरेली: अवैध संबंधों की कोई उम्र नहीं होती. इसका अंजाम हमेशा भयानक ही होता है. ये जानने के बावजूद लोग ऐसे संबंधों में फंस जाते हैं. इसके बाद किसी न किसी को अपनी जान गंवानी पड़ती है. ऐसा ही एक मामला यूपी के बरेली में सामने आया है. यहां एक शख्स की उसकी पत्नी की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. आरोप है कि महिला अपने प्रेमी के साथ गांव के बाहर पराली में रंगरलियां मना रही थी. उसी दौरान उसका पति वहां पहुंचा गया. उसे आपत्तिजनक हालत में देखकर आग बबूला हो गया.

इसके बाद उसने उस पराली में ही आग लगा दी, जिसमें उसकी पत्नी अपने प्रेमी के साथ रंगरलियां मना रही थी. आग लगने के बाद उसका प्रेमी वहां से भाग गया, लेकिन वह वहीं फंस गई. उसका अधजला शव अगले दिन सुबह बरामद किया गया. वारदात की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. मृतक महिला के शव को पोस्टमार्ट के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है. ये घटना बरेली जिले के शाही थाना क्षेत्र के खियों की गोटिया गांव की है. महिला की उम्र 35 साल बताई जा रही है.

पुलिस के मुताबिक, आरोपी का नाम नेपाल सिंह है. हालांकि, उसका कहना है कि महिला की हत्या उसके प्रेमी ने की है. लेकिन महिला के मायके वाले उस पर ही आरोप लग रहे हैं. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, आरोपी ने पूछताछ में बताया है कि उसके तीन बच्चे हैं. रात को पति ने सबको खाना खिलाया. उसके बाद सभी लोग सो गए. देर रात उसकी नींद अचानक खुली तो उसने देखा कि पत्नी घर पर नहीं है. उसे खोजता हुआ वो गांव के बाहर निकला तो देखा कि उसकी पत्नी दूसरे व्यक्ति के साथ आपत्तिजनक हालत में पड़ी है.

अपनी पत्नी को दूसरे के साथ रंगरलियां मनाता देख नेपाल सिंह आग बबूला हो गया. उसने पराली में ही आग लगा दी. इसके बाद घर चला आया. अगले दिन सुबह गांव के लोगों ने देखा कि महिला का शव पड़ा हुआ. लोगों ने नेपाल को सूचना दी. उसने महिला के अवैध संबंधों की बात कहते हुए आरोप लगाया कि उसके प्रेमी ने ही उसकी हत्या की है. इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस को महिला के मायके वालों ने बताया कि इस हत्याकांड को नेपाल सिंह ने अंजाम दिया है. कड़ाई से पूछताछ में उसने अपराध स्वीकार कर लिया है.

मामी के प्यार में पड़े भांजे ने कर डाली मामा की हत्या

इसी साल सितंबर की घटना है. यूपी के बरेली के फतेगंज पूर्वी थाना क्षेत्र में रहने वाले एक लड़के ने अपनी मामी से प्रेम प्रसंग के चलते मामा की हत्या कर डाली. पुलिस ने हत्यारोपी भांजे, उसके साथी और मामी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. पुलिस ने बताया कि जिस शख्स की हत्या हुई है, उसकी पत्नी का अपने मुंह बोले भांजे के साथ अफेयर चल रहा था. मामी, भांजे और उसके साथी ने मिलकर इस हत्याकांड को अंजाम दिया था. 20 सितंबर को शराब पिलाकर रेल की पटरी पर लिटाकर शख्स को मौत के घाट उतार दिया था.

अवैध संबंध के चलते पत्नी को मौत के घाट उतारा

इसी साल जून में बरेली के फतेहगंज पश्चिमी कस्बे के मोहल्ला भिटौरा के रहने वाले एक शख्स ने अवैध संबंधों के शक में अपनी पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी थी. आरोपी पति मारपीट के मामले में जेल में बंद था. 15 दिन पहले ही उसकी पत्नी ने उसकी जमानत कराई थी. जेल से बाहर आने के बाद उसे शक हुआ कि उसकी पत्नी का किसी और के साथ संबंध है. इस शक में उसने उसकी हत्या कर दी. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 के तहत केस दर्ज करके गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था.