June 17, 2024 7:15 AM

Search
Close this search box.

सामूहिक विवाह योजना मे हुई थी शादी, दुल्हन मायके ले गई उपहार मे मिला सामान, ससुराल आने से कर दिया इनकार, दूल्हा फिर रहा परेशान…

मिर्ज़ापुर : उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जनपद में शादी होने के बाद एक दुल्हन अपने ससुराल जाने से इनकार कर दी। दुल्हन द्वारा इंकार किए जाने के बाद दूल्हा काफी परेशान है। इस मामले में दूल्हा और उसके परिजनों द्वारा मिर्जापुर जिलाधिकारी से शिकायत की गई है। दूल्हे का कहना है कि शादी संपन्न हो जाने के बाद दुल्हन ससुराल नहीं आना चाहती है, ऐसे में उसकी विदाई कराई जाए। मामले की जांच के लिए मिर्जापुर जिलाधिकारी दिव्या मित्तल द्वारा लालगंज ब्लॉक के खंड विकास अधिकारी संजय श्रीवास्तव को जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने के लिए निर्देश दिया गया है।

दरअसल, मिर्जापुर जनपद के लालगंज विकासखंड के धसड़ा गांव निवासी एक युवक की शादी सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत मिर्जापुर जनपद की ही रहने वालीएक युवती से हुई थी। युवक का आरोप है कि सामूहिक विवाह योजना में शादी के दौरान दुल्हन और उसके परिवार वाले काफी खुश थे। शादी हो जाने के बाद दुल्हन उपहार में मिले सभी सामानों को लेकर अपने मायके चली गई। दुल्हन के मायके जाने के बाद अब जब उसकी विदाई कराने की बात की जा रही है तो दुल्हन ससुराल आने से इंकार कर रही है। इससे परेशान होकर पिछले दिनों संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान पीड़ित दूल्‍हे द्वारा जिलाधिकारी से शिकायत की गई।

दूल्हे द्वारा शिकायत किए जाने के बाद जिलाधिकारी मिर्जापुर दिव्या मित्तल द्वारा लालगंज विकास खंड के खंड विकास अधिकारी संजय श्रीवास्तव को जांच करते हुए आवश्यक कार्यवाही करने का निर्देश दिया गया है। दुल्हन की विदाई ना होने से दूल्हा काफी परेशान है। उसका कहना है कि सरकारी योजना का लाभ लेने के बाद भी दूल्हन के परिजनों द्वारा उसकी विदाई नहीं की जा रही है। उसका यह भी कहना है कि यदि विदाई नहीं कराई जाती है तो वह मुकदमा दर्ज कराएगा। वहीं सामूहिक विवाह योजनो में शादी होने के बाद दुल्हन द्वारा शादी से इनकार किए जाने के मामले को लेकर लोग तरह-तरल की चर्चा कर रहे हैं।