March 29, 2024 5:54 PM

Search
Close this search box.

यहाँ दुल्हन के इंतज़ार मे, 13 दिन तक मंडप में बैठा रहा दूल्हा, फिर हुए फेरे, पढ़ें पूरा मामला…

पाली: राजस्थान के पाली में हुई एक शादी की खूब चर्चा हो रही है, बारातियों के स्वागत के साथ ही सभी रस्में हो गई थीं. मगर, फेरे से ठीक पहले पेट दर्द और उल्टी बहाना बनाकर दुल्हन अपने प्रेमी संग भाग निकली. इसका पता चलने के बाद बवाल हो गया. दूल्हा जिद पर अड़ा था कि वह परिजनों के साथ दुल्हन को लेकर ही जाएगा.  इस दौरान दुल्हन पक्ष ने वर पक्ष के सामने हाथ जोड़े, मिन्नतें कीं. लड़की की तलाश में परिजन और पुलिस जुटी हुई थी. इधर, दूल्हा 13 दिनों तक साफा बांधे और सूट पहने मंडप में बैठा रहा. शादी के लिए 50 बराती आए थे. मामले के बाद नजदीकी परिवार के करीब 25 लोग दूल्हे के साथ दुल्हन के घर बैठे रहे.  इस दौरान उनके नियमित भोजन आदि की 13 दिनों तक दुल्हन के परिजनों ने व्यवस्था की. बताया जा रहा है कि बारात के खाने-पीने पर करीब 13 हजार रुपए और खर्च हुए. यह मामला राजस्थान के पाली जिले के बाली उपखंड का है.

सर्विलांस की मदद से मिली लोकेशन, गुजरात से बरामद हुई लड़की  

नजदीकी नाना पुलिस चौकी में दुल्हन के पिता सकाराम ने गुमशुदगी का के दर्ज करवाया. पुलिस ने दुल्हन का मोबाइल नंबर ट्रेस किया. इस दौरान पर पता चला कि दुल्हन गुजरात के वीस नगर में है. इस आधार पर पाली जिले पुलिस नाणा गांव में जांच-पड़ताल करने पहुंची. गुजरात से पता कर दुल्हन को 15 मई को वापस लाया गया. लड़की के बयान के अनुसार, लड़की अपने पिता के घर जाना चाहती है. वह श्रवण कुमार से शादी करना चाहती, जो 13 दिन पहले बारात लेकर आया था.

चाहें जमीन और घर बिक जाए, जमाई से कराऊंगा बेटी की शादी  

दुल्हन के पिता ने वादा किया था कि चाहें मेरी जमीन और घर तक बिक जाए, उसकी चिंता नहीं है. मगर, मेरी बेटी की शादी, जमाई से ही करुंगा. घर पर 13 दिनों तक बारातियों के ठहरने का खर्च दुल्हन के पिता ने उठाया. अंत में 16 मई को मनीषा की शादी श्रवण कुमार से कर दी गई. इसके बाद दुल्हन के पिता सकाराम ने कहा कि मैंने मेरे जमाई श्रवण से वादा किया था, चाहे कुछ भी हो जाए. घर बेचना पड़े या जमीन… मैं मेरी बेटी की शादी श्रवण से कराऊंगा और करा दी.

3 मई को शादी थी, फेरों से ठीक पहले तबीयत खराब होने का बहाना  

बताते चलें कि सैणा गांव में सकाराम की बेटी मनीषा की शादी सिरोही जिले के मणादर गांव के श्रवण कुमार से 3 मई को होनी थी. 4 मई की सुबह 6.15 बजे पंडित जी ने फेरों की रस्म के लिए दुल्हन को मंडप में बुलाने के लिए कहा. इस पर तबीयत खराब होने की बात पर थोड़ी देर इंतजार करने के लिए कहा गया.

प्रेमी संग दुल्हन हुई फरार, जानकारी मिलने पर परिजनों के उड़ गए होश  

फेरों से पहले पेट दर्द और उल्टी होने की बात कहकर दुल्हन मनीषा मकान के पीछे टंकी के पास जा पहुंची. वहां प्रेमी और रिश्ते में लगने वाले चचेरे भाई के साथ मनीषा फरार हो गई. बेटी को आस-पास न देख परिजनों के होश उड़ गए. लड़की के पिता ने बताया कि आरोपी उनके मामा के बेटे शिवलाल का बेटा भरतकुमार है. वह भाटूंद का रहने वाला है.

Related Posts