January 27, 2023 6:24 am

पत्नी के झगड़ों से था परेशान, कर लिया धर्म परिवर्तन, युवक की बात सुनकर पुलिस भी हैरान !

संभल: यूपी के संभल जिले में एक शख्स ने पत्नी से विवाद के बाद अपना धर्म परिवर्तन कर लिया. मुकेश नाम का युवक अब अब्दुल हुसैन बन गया है. धर्म परिवर्तन कर हिंदू से मुसलमान बनने के बाद जब पुलिस ने समझाया वह पुलिस से मारपीट को आमादा हो गया. जिसके बाद पुलिस ने युवक का शांतिभंग की आशंका में चालान किया है.

धर्म परिवर्तन का ये पूरा मामला नखासा थाना के गांव ईसापुर सुनवारी का है, जहां के मुकेश ने 12 दिसंबर को हिंदू धर्म छोड़ कर मुसलमान बनने के लिए संभल एसडीएम को ऐप्लीकेशन दी थी. इसके बाद वह दिल्ली चला गया. कुछ दिनों पहले वापस गांव लौटा और गौशाला में रहने लगा और अपनी वेशभूषा बदल कर घूमने लगा. वहीं पत्नी द्वारा पति के धर्म परिवर्तन की शिकायत पर पुलिस जांच के लिए गांव पहुंची. जांच के बाद पता चला कि युवक अक्सर अपनी पत्नी से मारपीट करता था. जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर उसका शांतिभंग में चालान कर दिया गया.

कहा-अपनी मर्जी से किया धर्म परिवर्तन

उधर मुकेश से अब्दुल हुसैन बन चुके युवक ने पत्नी पर बदचलनी का आरोप लगाया. उसका कहना है कि वह अपने पत्नी से होने वाले विवाद को लेकर परेशान था. उसने अपनी मर्जी से धर्म परिवर्तन किया है. उसने बताया कि बरेली जाकर उसने अपना धर्म परिवर्तन करवाया और अब्दुल्ला हुसैन बन गया. उसके ऊपर किसी ने दबाव नहीं बनाया है.

 

Related Posts