January 27, 2023 7:20 am

केंद्र सरकार ने संयुक्त सचिव स्तर पर किया बड़ा फेरबदल, 19 के विभाग बदले

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने शुक्रवार को नौकरशाही में बड़ा फेरबदल करते हुए अपने विभिन्न विभागों में 19 नौकरशाहों की नियुक्ति की। कार्मिक मंत्रालय द्वारा जारी आदेश के अनुसार, पदम लाल नेगी को नागरिक उड्डयन मंत्रालय में संयुक्त सचिव और वित्तीय सलाहकार, संजीव कुमार कासी को कोयला मंत्रालय में संयुक्त सचिव और गंगाधर पांडा को विदेश व्यापार महानिदेशालय (डीजीएफटी) के अतिरिक्त निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है। भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के बिहार कैडर के 2000 बैच के अधिकारी जितेंद्र श्रीवास्तव को पेयजल और स्वच्छता विभाग में संयुक्त सचिव और के. मनिका  राज को आर्थिक मामलों के विभाग में संयुक्त सचिव नियुक्त किया गया है।


प्रीत पाल सिंह को खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय में संयुक्त सचिव, रीना सोनोवाल कौली को उच्च शिक्षा विभाग में संयुक्त सचिव, लोखंडे प्रशांत सीताराम को गृह मंत्रालय में संयुक्त सचिव और चितरंजन दास तथा रविशंकर को प्रधान आयुक्त, दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) के रूप में नियुक्त किया गया है। आदेश में कहा गया कि दीपिका कच्छल श्रम और रोजगार मंत्रालय में संयुक्त सचिव, मनीष कुमार कनौजिया खादी और ग्रामोद्योग आयोग (केवीआईसी), मुंबई के वित्तीय सलाहकार, सुरेंद्र मेहरा सलाहकार, नीति आयोग और संजीव उद्योग संवर्धन एवं आंतरिक व्यापार विभाग में संयुक्त सचिव होंगे। लुकास लाइकोनसिंग कामसूआन को लोक उद्यम विभाग में संयुक्त सचिव नियुक्त किया गया है और अंशु मनीष खलखो राष्ट्रीय राजमार्ग एवं अवसंरचना विकास निगम लिमिटेड (एनएचआईडीसीएल) के निदेशक (ए एंड एफ) होंगे।

आदेश के अनुसार, ए धनलक्ष्मी को संयुक्त सचिव विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग, आर सिनरेम को संयुक्त सचिव पर्यटन मंत्रालय तथा प्रीतम बी यशवंत को संयुक्त सचिव, महिला एवं बाल विकास मंत्रालय नियुक्त किया गया है।

Related Posts