January 26, 2023 9:10 pm

भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुआ टीचर सस्पेंड, राहुल-प्रियंका के साथ चल रहा था आगे, पीछे से आ गया सस्पेंशन लेटर: VIDEO

बड़वानी: मध्यप्रदेश में एक शिक्षक को कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ों यात्रा में शामिल होना बड़ा महंगा पड़ा। शिक्षा विभाग ने उसे निलंबित कर दिया है। घटना मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले की है। 24 नवंबर को शासकीय प्राथमिक विद्यालय कुंजरी के प्राथमिक शिक्षक राजेश कन्नौजे वहां से गुजर रही भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए।

शिक्षक की कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के साथ फोटो वायरल हो रही है। राजेश ने बताया कि राहुल गांधी उनसे गले मिले। उनका नाम व परिचय पूछा। उन्होंने बताया कि वह समाज के मुद्दे अकसर सत्ता व विपक्ष के नेताओं के सामने उठाते रहते हैं। उनका किसी पार्टी पॉलिटिक्स से कोई लेना-देना नहीं।

विभाग ने इन नियमों का उल्लंघन बताया

आगे शिक्षक ने मीडिया में कहा वह तो अवकाश का आवेदन करने के बाद यात्रा में शामिल होने गए थे। वहीं, विभाग ने निलंबन पत्र में इसे शासकीय नियमों का उल्लंघन बताया है। शिक्षक को तुरंत प्रभाव से निलंबित किया गया है। जानकारी के अनुसार सहायक आयुक्त, जनजातीय कार्य विभाग, बड़वानी नीलेश रघुवंशी ने शासकीय प्राथमिक विद्यालय कुंजरी के प्राथमिक शिक्षक राजेश कन्नौजे को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। आदेश में राजेश कन्नौजे के 24 नवंबर को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ राजनीतिक रैली भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने को सिविल सेवा आचरण नियम का उल्लंघन माना गया है।

Related Posts