December 4, 2022 5:03 pm

बिहार के नशेड़ी चूहे पहुँच गए यूपी ? यूपी पुलिस का दावा – चूहों ने साफ कर दिया 581 किलो गाँजा…पढ़ें पूरा मामला…

मथुरा; बिहार के शराबी चूहों के बाद अब मथुरा के चूहे गंजेड़ी हो गए हैं। ये हम नहीं कह रहे हैं, बल्कि यूपी पुलिस कह रही है, वो भी कोर्ट में। अगर पुलिस के दावों को सच मानें तो ये चूहे एक-दो किलो नहीं बल्कि पूरे 581 किलो गांजा खा गए हैं।

क्या है मामला

दरअसल 2018-2019 में मथुरा पुलिस ने गांजे की दो खेप बरामद की थी। पहले खेप में 386 किलो और दूसरे खेप में 195 किलो खेप की बरामदगी की गई थी। दोनों खेपों को पुलिस ने मालखाने में जमा करा दिया। पुलिस ने इस मामले में एक मोटरवे पर छह कथित तस्करों को गिरफ्तार किया था। तस्करों पर अब मादक पदार्थों की तस्करी और अन्य नशीले पदार्थों के कानूनों के तहत मुकदमा चल रहा है।

जब कोर्ट ने मंगवा लिया गांजा

इसी मामले की सुनवाई के दौरान आरोपियों की तरफ से बरामद गांजे को लेकर सवाल उठा और कोर्ट ने पुलिस से गांजे की बरामदगी को लेकर सबूत मांग लिया। कोर्ट ने दोनों थानों से कहा कि सीलबंद मुहर के साथ गांजे के पैकेटों को अदालत के समक्ष प्रस्तूत करे।

दर्द-ए-बेबसी

इसके बाद मथुरा पुलिस कोर्ट पहुंची और अपना दर्द सुनाने लगी। पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि मालखाने में जमा किए गए 581 किलो गांजे को चूहे खा गए हैं। कुछ बचे हुए गांजे नष्ट हो गए हैं। रिपोर्ट में पुलिस ने बेबसी जाहिर करते हुए कहा कि मालखाने में कोई ऐसी जगह नहीं है, जहां जब्त सामान को चूहों से बचाया जा सके।

कोर्ट ने मांगा सबूत

पुलिस की इस दलील से कोर्ट भी हैरान रह गया। कोर्ट ने इस घटना को लेकर अगली सुनवाई में पुलिस से सबूत जमा करने को कहा है। इस मामले की सुनवाई 26 नवंबर को होगी।

Related Posts