March 28, 2024 5:09 PM

Search
Close this search box.

धामी ने भरी हामी और हो गए तबादले, पढ़ें पूरी खबर…

देहरादून: सीएम पुष्कर सिंह धामी की हामी के बाद उत्तराखंड सरकार ने पौड़ी, पिथौरागढ़ और बागेश्वर के जिलाधिकारी और हरिद्वार व चमोली के पुलिस कप्तान बदल दिए हैं। आईएएस आशीष कुमार चौहान पौड़ी और रीना जोशी पिथौरागढ़ की नई जिलाधिकारी होंगी। शुक्रवार देर शाम अपर सचिव कार्मिक ललित मोहन रयाल ने जिलाधिकारियों में फेरबदल के यह आदेश किए। ये तबादला उस वक्त किए गए जब मुख्यमंत्री पुष्कर धामी गृह मंत्रियों के सूरजकुंड हरियाणा में आयोजित दो दिवसीय चिंतन शिविर में हिस्सा लेने गए हैं। सूत्रों ने बताया कि उनकी मौखिक सहमति ले गई है। पिथौरागढ़ के जिलाधिकारी रहे आशीष चौहान को पौड़ी के डीएम के रूप में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई, जबकि पौड़ी के निवर्तमान डीएम विजय कुमार जोगदंडे को बाध्य प्रतीक्षा सूची में रखा गया है।

अंकिता भंडारी हत्याकांड में पौड़ी के जिलाधिकारी जोगदंडे के बयानों को लेकर सरकार की किरकिरी भी हुई थी। वहीं बागेश्वर की डीएम रीना जोशी को पिथौरागढ़ की जिम्मेदारी सौंपी गई है। पिथौरागढ़ की मुख्य विकास अधिकारी अनुराधा पाल बागेश्वर की नई जिलाधिकारी होंगी।

उधर, गृह विभाग ने हरिद्वार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह रावत और चमोली की पुलिस कप्तान श्वेता चौबे के स्थानांतरण के आदेश किए हैं। आईपीएस यशवंत रावत को भी बाध्य सूची में रखा गया है। वहीं, चमोली की एसपी रही चौबे को पौड़ी के एसएसपी के रूप में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी है। चौबे को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हालिया बदरीनाथ दौरे के दौरान कुशल पुलिस प्रबंधन के रूप में यह इनाम दिया गया है।

Related Posts