October 18, 2024 12:36 PM

Search
Close this search box.

यूपी के बाद उत्तराखंड सरकार ने भी कांवड़ यात्रा मार्ग को लेकर जारी किए निर्देश, भड़कीं मायावती, कहा- यह असंवैधानिक है

लखनऊ। यूपी सरकार के बाद अब उत्तराखंड की धामी सरकार ने भी कांवड़ यात्रा मार्ग पर व्यापारियों के लिए निर्देश जारी किए हैं कि सभी दुकानदार अपनी-अपनी दुकानों के बोर्ड पर मालिक और स्टाफ के नाम के साथ पूरी पहचान लिखनी होगी। इसके साथ ही मांस बिक्री पर भी रोक लगाने की बात भी कही गई है।

इससे पहले उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने प्रदेश में कांवड़ यात्रा मार्गों पर खाद्य पदार्थों की दुकानों पर ‘नेमप्लेट’ को अन‍िवार्य कर द‍िया है। मुख्‍यमंत्री कार्यालय से शुक्रवार को जानकारी दी गई क‍ि कांवड़ यात्रियों की आस्था की पवित्रता बनाए रखने के लिए यह फैसला लिया गया है। हलाल सर्टिफिकेशन वाले उत्पाद बेचने वालों पर भी कार्रवाई की बात कही गई है।

यूपी और उत्तराखंड सरकार के इस फैसले पर बसपा प्रमुख मायावती ने सोसल मीडिया मंच एक पर के जरिए कहा कि यूपी व उत्तराखण्ड सरकार द्वारा कावंड़ मार्ग के व्यापारियों को अपनी-अपनी दुकानों पर मालिक व स्टाफ का पूरा नाम प्रमुखता से लिखने व मांस बिक्री पर भी रोक का यह चुनावी लाभ हेतु आदेश पूर्णतः असंवैधानिक। धर्म विशेष के लोगों का इस प्रकार से आर्थिक बायकाट करने का प्रयास अति-निन्दनीय।

Related Posts