May 19, 2024 6:34 AM

Search
Close this search box.

‘डरो मत, भागो मत’ पीएम ने राहुल गांधी पर कसा तंज, सोनिया गांधी पर भी साधा निशाना

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तंज कसा. इसके कुछ ही घंटों बाद कांग्रेस ने उन्हें रायबरेली लोकसभा क्षेत्र से मैदान में उतार दिया. पिछले लोकसभा चुनाव में रायबरेली सीट से कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जीत दर्ज की थी. कांग्रेस ने हाल ही में उन्हें राजस्थान से राज्यसभा भेज दिया था.

पश्चिम बंगाल के बर्धमान में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने राहुल गांधी के अपने पारंपरिक निर्वाचन क्षेत्र अमेठी को छोड़ने और रायबरेली सीट पर स्विच करने के लिए उन पर तंज कसा था . उन्होंने कहा, ‘डरो मत, भागो मत’. इस पर वहां मौजूद भीड़ ने भी नारेबाजी शुरू कर दी.

सोनिया गांधी पर भी साधा निशाना
उन्होंने कहा कि कांग्रेस का शहजादा इतना डरा हुआ है कि वह अमेठी से भागकर रायबरेली चला गया और अब वहां संभावनाएं तलाश रहा है. वहीं, सोनिया गांधी पर कटाक्ष करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि पार्टी की सबसे बड़ी नेता इतनी डरी हुए हैं कि उन्होंने लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया और राजस्थान के रास्ते राज्यसभा जाने का रास्ता ढूंढ लिया.

डर कर छोड़ा अमेठी- पीएम मोदी
उन्होंने कहा, ‘मैंने पहले कहा था कि शहजादे को वायनाड में हार का सामना करना पड़ रहा है और वहां वोटिंग समाप्त होने के तुरंत बाद वह तीसरी सीट की तलाश शुरू कर देंगे. उन्हें अमेठी भी असुरक्षित लग रहा था. उनके सहयोगियों और वफादारों को उम्मीद थी कि वह वहां से चुनाव लड़ेंगे, लेकिन वह इतने डर गए कि उन्होंने अमेठी भी छोड़ दिया और रायबरेली चले गए.’

पीएम मोदी ने राहुल के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर कटाक्ष करते हुए कहा, ट’ये लोग दूसरों से कहते रहते हैं- डरो मत. आज मैं भी उनसे कहूंगा, जी भर कर कहता हूं. डरो मत, भागो मत.’

इंडिया अलायंस की आलोचना की
इसके बाद पीएम मोदी ने कई मुद्दों पर देश की सबसे पुरानी पार्टी और इंडिया अलायंस की जमकर आलोचना की और कहा कि देशवासी भी अब समझ गए हैं कि ये लोग जीतने के लिए नहीं, बल्कि देश को बांटने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं.

Related Posts