May 22, 2024 1:08 AM

Search
Close this search box.

‘कोई इतने बच्चे पैदा करता है क्या’, लालू के कुनबे पर नीतीश का तंज, बोले- पहले पत्नी, अब बेटा-बेटी…

पटना: लोकसभा चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सहरसा के नवहट्टा प्रखंड के राज्य संपोषित उच्च विद्यालय मैदान में एनडीए समर्थित जदयू प्रत्याशी दिनेश चंद्र यादव के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने बिना नाम लिए लालू परिवार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि वह सिर्फ अपने परिवार के बारे में सोचते हैं और मेरे लिए पूरा बिहार ही मेरा परिवार है। न तो मैंने अपने परिवार को आगे बढ़ाया और न ही प्रधानमंत्री ने अपने परिवार को आगे बढ़ाया।

जेल गए तो पत्नी को आगे कर दिया

अपने भाषण के दौरान लालू यादव पर तंज कसते हुए नीतीश ने कहा कि क्या कोई इतने बच्चे पैदा करता है? पहले तो नौ-नौ बच्चों को जन्म दिया फिर अपने परिवार को आगे बढ़ाने का काम किया। पहले उन्होंने अपने बेटे को आगे बढ़ाया और अब वह अपनी बेटियों को आगे बढ़ाने के लिए काम कर रहे हैं। सीएम नीतीश ने कहा,  ”आप ही लोग बताइए कि पैदा तो बहुत किया लेकिन इतना कोई बच्चा पैदा करता है क्या? अपने बेटा-बोटी को आगे बढ़ा रहा है। हमलोग के लिए तो पूरा बिहार एक परिवार है और इसके बच्चे बच्ची हमलोग के है हमलोग उनके लिए काम करते हैं।”

लालू परिवार पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि जब वह जेल गए तो उन्होंने अपनी पत्नी को आगे कर दिया। वैसे ही अब वह अपनी बेटी को लेकर आए हैं। उनके लिए बिहार बेटा-बेटी से बड़ा नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी भी परिवारवाद को आगे बढ़ा रही है।

जब तेजस्वी साथ होते थे तो गड़बड़ करते थे

नीतीश ने पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पर भी तंज कसा। सीएम ने कहा, जब वे साथ होते थे तो गड़बड़ करते थे इसलिए उन्हें हटा दिया। उन्होंने कहा, 2008 से 2020 तक हमने 8 लाख लोगों को नौकरी दी है वहीं, 2020 के बाद 5 लाख लोगों को रोजगार उपलब्ध कराया गया है। यह सिलसिला आगे भी जारी रहेगा।

Related Posts