Search
Close this search box.

‘रामनवमी आ रही है, पाप करने वालों को भूलना मत…’, नवादा की रैली में क्यों बोले पीएम मोदी : Video

पटना: लोकसभा चुनाव के माहौल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi), बिहार के नवादा पहुंचे. यहां पर उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए INDIA गठबंधन पर निशाना साधा और इसके साथ ही बीजेपी सरकार के कार्यकाल में हुए कामों को गिनाया. पीएम मोदी ने INDIA ब्लॉक के नेताओं का जिक्र करते हुए कहा कि ‘वे कहते हैं कि मोदी का गारंटी देना ठीक नहीं है और इसपर बैन लगना चाहिए. उन्होंने कहा कि मोदी का गारंटी देना गैरकानूनी है.’ पीएम मोदी ने कांग्रेस नेता के कथित बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मोदी गारंटी देता है क्योंकि मोदी की नीयत साफ है. मोदी इसलिए गारंटी देता है क्योंकि वो गारंटी पूरी करने के लिए मेहनत करता है.

राम नवमी आ रही हैपाप करने वालों को भूलना मत…‘, PM ने ऐसा क्यों कहा?

पिछले दिनों आयोध्या में बनी राम मंदिर की प्राण प्रतिष्टा हुई, जिसमें विपक्ष के कई दलों ने हिस्सा नहीं लिया. ऐसे नेताओं पर निशाना साधते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा कि मोदी ने गारंटी दी थी कि अयोध्या में रामलला का भव्य मंदिर बनेगा, आज राम मंदिर का शिखर आसमान छू रहा है. जो पांच सौ वर्षों में नहीं हो पाया, जिस राम मंदिर के निर्माण को रोकने की कांग्रेस और आरजेडी वर्षों तक कोशिश की, वो बन कर तैयार हो गया. देशवासियों के पैसों से मंदिर बना है, देशवासियों ने बनाया है.

विपक्षी दलों पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इनकी क्या दुश्मनी है प्रभु राम, अयोध्या और हमारी  विरासत से कि इन्होंने राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा का विरोध किया. इतना ही नहीं, इनके मन में इतना जहर भरा है कि उनकी पार्टी के कुछ लोग प्राण प्रतिष्ठा में आ गए, तो उनको 6 साल के लिए पार्टी से निकाल दिया. राम नवमी आ रही है, ये पाप करने वालों को भूलना मत. उन्होंने विपक्षी दलों को लेकर आगे कहा कि ये भी जानते हैं कि अगर मोदी की गारंटी ऐसे ही चलती रही, तो इनके वोट बैंक की दुकान बंद हो जाएगी, इसलिए ये लोग मोदी की गारंटी का विरोध कर रहे हैं. INDIA ब्लॉक के पास ना विजन है और ना विश्वसनीयता है. दिल्ली में एक साथ खड़े होते हैं और अलग-अलग राज्यों में एक-दूसरे को गाली देते हैं.

पीएम मोदी ने INDIA ब्लॉक को घेरते हुए कहा कि यहां गठबंधन एक उम्मीदवार खड़ा करता है, तो दूसरा दल कहता है कि असली उम्मीदवार कोई और है, आपस में ही सिर फुटव्वल मचा रखा है. ये मजबूरी में एक साथ आए हैं, INDIA गठबंधन मतलब देश विरोधी नफरती ताकतों का ठिकाना. इस गठबंधन के लोग भारत को बांटने की बात करते हैं. कांग्रेस और आरजेडी एक भी वोट पाने के हकदार नहीं हैं. इन लोगों को सत्ता की लत लगी हुई है. ये सत्ता से बाहर जाते ही पानी से निकली मछली की तरह छटपटाते हैं.

मोदी मौज करने के लिए नहीं पैदा हुआ…

नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब तक गरीबी दूर नहीं कर लूंगा, चैन से नहीं सोऊंगा. 10 सालों में 25 करोड़ लोग गरीबी से बहार आए हैं, जब हौंसले बुलंद होते हैं, नीयत साफ होती है, तो लोगों को उसका लाभ मिलता है. मोदी मौज करने के लिए नहीं पैदा हुआ है, मेहनत करने के लिए ही जन्मा है. वो भी 140 करोड़ देश वासियों के लिए.

मल्लिकार्जुन खड़गे को निशाने पर लेते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा कि ‘कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष कहते हैं कि राजस्थान में आकर मोदी 370 की बात क्यों करते हैं, ये सुन कर मुझे बहुत शर्म आई, क्या जम्मू-कश्मीर हमारा नहीं है? राजस्थान की धरती के वीर परिवार कश्मीर की रक्षा के लिए शहीद होकर लौटे हैं.

मोदी देश से गरीबी खत्म करने के मिशन में…

नरेंद्र मोदी ने कहा कि मोदी देश से गरीबी खत्म करने के मिशन में जुटा है. मैं भी आप की ही तरह गरीबी को जीकर यहां आया हूं. मैं कभी भूल नहीं सकता कि 2014 से पहले देश में क्या स्थिति थी. करोड़ो देशवासी कच्चे घरों में रहने को मजबूर थे या बेघर थे, खुले में शौच के लिए मजबूर था, गरीब का राशन बिचौलिए खा जाते थे, अस्पताल में इलाज के लिए गरीब को दर-दर भटकना पड़ता था. गरीब का बेटा मोदी, गरीब का सेवक है. जब तक घर-घर की गरीबी दूर नहीं कर लूंगा, चैन से नहीं बैठूंगा.

पीएम मोदी ने कहा कि आगे कहा कि बीते दस सालों में गरीब के कल्याण का जो काम हुआ वो, आजादी के 6 दशकों में भी नहीं हुआ था. दस सालों में 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आए हैं. जब नीयत साफ और हौसले बुलंद होते हैं, तो नतीजे मिलते हैं.

गरीब का बेटा मोदी…

पीएम मोदी ने आगे कहा कि मैं ​बिहार और मगध की धरती को प्रणाम करता हूं. मगध की इस महान धरती में चंद्रगुप्त मौर्य का शौर्य है, आचार्य चाणक्य की बौद्धिक क्षमता है और इसमें देश को दिशा देने का सामर्थ्य है. ये क्षेत्र बिहार के पहले मुख्यमंत्री बिहार केसरी श्रीकृष्ण बाबू की जन्मभूमि भी है. नवादा लोकनायक श्री जयप्रकाश नारायण जी की भी कर्मभूमि है. मैं इन सभी महान विभूतियों को आदरपूर्वक नमन करता हूं. बिहार के नवादा में उमड़ा ये जनसागर जनसेवा के हमारे ट्रैक रिकॉर्ड पर अटूट भरोसे का प्रत्यक्ष प्रमाण है.

उन्होंने आगे कहा कि देश भर के मेरे परिवारजन तीसरी बार एक मजबूत सरकार बनाने का संकल्प ले चुके हैं. यही समय है, सही समय है. गरीब का बेटा मोदी, गरीब का सेवक है. मैं जब तक देश के हर भाई-बहन की गरीबी दूर नहीं कर लूंगा, चैन से नहीं बैठूंगा. मैं भी आप ही की तरह गरीबी को जीकर यहां आया हूं.

Related Posts