June 17, 2024 7:16 AM

Search
Close this search box.

उत्तराखंड की मुख्य सचिव राधा रतूड़ी को मिला 6 महीने का एक्सटेंशन, सितंबर तक बनी रहेंगी सीएस

देहरादून: उत्तराखंड की मुख्य सचिव राधा रतूड़ी को अगले 6 महीने तक का सेवा विस्तार दे दिया गया है. राधा रतूड़ी 1988 बैच की आईएएस अधिकारी हैं. सुखबीर सिंह संधू के मुख्य सचिव पद से रिटायर होने के बाद वह प्रदेश की पहली महिला मुख्य सचिव बनी थीं. हालांकि उन्हें केवल 2 महीने का ही समय मिला था, लेकिन अब उन्हें अगले 6 महीने का सेवा विस्तार मिल गया है.

मुख्य सचिव राधा रतूड़ी को मिला सेवा विस्तार

उत्तराखंड में ब्यूरोक्रेसी को लेकर आज की सबसे बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल प्रदेश की मुख्य सचिव राधा रतूड़ी को अब अगले 6 महीना तक के लिए सेवा विस्तार मिला है. राधा रतूड़ी ने इसी साल फरवरी में मुख्य सचिव का चार्ज लिया था. 31 जनवरी 2024 को एसएस संधू के रिटायर होने के बाद राधा रतूड़ी मुख्य सचिव बनी थीं. खास बात यह है कि राधा रतूड़ी उत्तराखंड की पहली महिला मुख्य सचिव हैं. हालांकि उनका रिटायरमेंट करीब होने के कारण उन्हें केवल 2 महीने का ही काम करने का वक्त मिला था, लेकिन अब उन्हें 6 महीने का सेवा विस्तार दे दिया गया है.

राधा रतूड़ी को 6 महीने का सेवा विस्तार

उत्तराखंड में राधा रतूड़ी को मुख्य सचिव के तौर पर कम समय मिलने और आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए पहले ही उन्हें 6 महीने का सेवा विस्तार मिलने की संभावना व्यक्त की जा रही थी. ऐसे में अब उनके आगामी 6 महीने के सेवा विस्तार को लेकर आदेश जारी कर दिया गया है. उत्तराखंड सरकार ने भी उनके सेवा विस्तार को लेकर भारत सरकार में पहल की थी. जिसके बाद वह अब आगामी 30 सितंबर तक मुख्य सचिव बनी रहेंगी. राधा रतूड़ी 1988 बैच की आईएएस अधिकारी हैं और उत्तराखंड में विभिन्न पदों पर रह चुकी हैं.