May 25, 2024 1:01 PM

Search
Close this search box.

फ्री में मिला तो खा लिया कपड़े धोने वाला डिटर्जेंट, चुनाव प्रचार में हुआ गजब खेला, पढ़ें कहाँ का है मामला

न्यूज़ डेस्क : ताइवान देश से एक ऐसा मामला सामने आया है जो हैरान तो करने ही वाला है, साथ ही सावधान भी करने वाला है। इस घटना से सीखा जा सकता है कि छोटी सी गलती कैसे जान पर बन आती है। दरअसल ताइवान में चुनाव प्रचार के दौरान 3 लोगों ने गलती से कपड़े धोने का डिटर्जेंट खा लिया, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। समय रहते इलाज होने से उनकी जान बच गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यहां राष्ट्रपति पद के चुनाव में कपड़े धोने वाला डिटर्जेंट वितरित किया गया था। इसे मुफ्त में बांटा जा रहा था। लोगों ने इसे कैंडी समझकर खा लिया।

सेंट्रल न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक पीड़ितों में से एक ने बताया कि उसने उसे फलियां कैंडी समझ लिया था। ऐसा तब हुआ जब डिटर्जेंट के पैक पर साफ-साफ लिखा हुआ था कि यह कपड़े धोने के लिए है। पैक पर लिखा था कि हर एक पैकेट आठ किलोग्राम तक कपड़े धो सकता है। रिपोर्ट में बताया गया है कि प्रचार के दौरान एक राष्ट्रवादी अभियान कार्यालय ने लगभग 460,000 पैकेट दिए।

कार्यालय प्रमुख ने मांगी माफी

वहीं इस घटना के बाद मध्य ताइवान में कार्यालय के प्रमुख ने माफी मांगी है। कार्यालय प्रमुख ने SET iNews पर प्रसारित किए गए एक वीडियो में कहा कि घर-घर जाने के बाद अब हम इस तरह की सामग्री लोगों में नहीं बांटेंगे। हम लोगों को भी बताएंगे कि यह कैंडी नहीं है, बल्कि कपड़े धोने की डिटर्जेंट है।

दो को मिली अस्पताल से छुट्टी

समाचार एजेंसी ने आगे बताया है कि अस्पताल में भर्ती लोगों में दो लोग बुजुर्ग हैं। इसमें एक पुरुष की उम्र 80 साल है, जबकि एक बुजुर्ग महिला है जिसकी उम्र 86 साल है। दोनों को इलाज के दौरान पेट साफ करने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

चुनाव पर चीन-अमेरिका की नजर

बता दें कि ताइवान को चीन अपना हिस्सा बताता रहा है। चीन उसे अलग देश नहीं मानता। वहां हो रहे चुनावों पर अमेरिका और चीन की नजर है। कहा यह भी जाता है कि चीन कभी भी ताइवान पर हमला करके उसपर अपना नियंत्रण स्थापित कर सकता है। इसे लेकर अमेरिका और चीन में लगातार तनातनी भी रहती है।

Related Posts