May 1, 2024 12:20 AM

Search
Close this search box.

ACS राधा रतूड़ी को मिला मुख्य सचिव का चार्ज, छुट्टी पर CS संधू

देहरादूनः उत्तराखंड में नए साल के आगमन से पहले मुख्य सचिव के तौर पर राधा रतूड़ी को चार्ज मिल गया है. मुख्य सचिव डॉक्टर एसएस संधू फिलहाल छुट्टी पर चल रहे हैं. लिहाजा शासन में सबसे सीनियर राधा रतूड़ी को यह चार्ज दे दिया गया है. कुछ दिनों तक मुख्य सचिव का चार्ज आरके सुधांशु के पास भी रहा था. मुख्य सचिव संधू के बेटे की शादी कार्यक्रम के कारण वह छुट्टी पर हैं और पिछले दिनों अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी और आनंद वर्धन भी छुट्टी पर ही थे. जिस कारण प्रमुख सचिव सुधांशु को यह जिम्मेदारी दी गई थी. लेकिन अब राधा थोड़ी छुट्टी से वापस आ गई हैं और सबसे वरिष्ठ अधिकारी के रूप में उन्होंने मुख्य सचिव का चार्ज ले लिया है.

अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी के पास उत्तराखंड शासन में कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी हैं. राधा रतूड़ी मुख्यमंत्री की भी अपर मुख्य सचिव हैं. साथ ही गृह विभाग भी वह देख रही हैं. जानकारी के अनुसार, दिसंबर माह के अंत तक मुख्य सचिव एसएस संधू ज्वाइन ज्वाइन लेंगे. हालांकि, जनवरी में मुख्य सचिव का रिटायरमेंट भी है. जिसको लेकर ब्यूरोक्रेसी में उत्सुकता भी है कि आखिरकार जनवरी के बाद मुख्य सचिव को लेकर क्या स्थिति रहेगी.

फिलहाल दो ऑप्शन दिखाई दे रहे हैं. पहला लोकसभा चुनाव के नजदीक होने के कारण सरकार दूसरी बार संधू को सेवा विस्तार दे सकती है. ये सेवा विस्तार 6 महीने का हो सकता है. जबकि दूसरी संभावना सबसे सीनियर अधिकारी राधा रतूड़ी को सीएस बनाने की है. हालांकि वो भी कुछ महीनों बाद ही रिटायर्ड हो रही हैं.

Related Posts