May 19, 2024 5:29 AM

Search
Close this search box.

गुड न्यूज ! दिवाली-छठ के मौके पर घर जाने में नहीं होगी परेशानी, रेलवे चला रहा 283 स्पेशल ट्रेनें, पढ़ें रेल मंत्री का ट्वीट

नई दिल्ली: दिवाली और छठ के मौके पर ट्रेनों में बढ़ती भीड़ के बीच यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे ने पूजा स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला किया है. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के मुताबिक, दिवाली और छठ के अवसर पर  यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे की ओर से 283 पूजा स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं. विभिन्न रूट पर चलने वाली यह ट्रेनें कुल 4480 फेरे लगाएगी.

बता दें कि त्योहारों के दौरान ट्रेनों में यात्रियों की भारी भीड़ देखने को मिलती है. दिवाली और छठ पूजा के दौरान उत्तर-प्रदेश और बिहार की तरफ जाने वाली ट्रेनों में सबसे ज्यादा भीड़ होती है. यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे हर साल स्पेशल ट्रेनें चलाता है. रेलवे इस साल भी स्पेशल ट्रेनों का संचालन कर रहा है. जिसमें सभी जोन के रूट्स की ट्रेनें शामिल हैं.

दिवाली और छठ महापर्व के दौरान सुविधाजनक आवागमन के लिए नई दिल्ली, जम्मूतवी-बरौनी, अंबाला कैंट, फिरोज़पुर कैंट आदि स्टेशनों से पटना जंक्शन, दानापुर, सहरसा सहित अन्य स्टेशनों के लिए विभिन्न पूजा स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं. इसके अलावा रेलवे द्वारा मुजफ्फरपुर एवं दानापुर से आनंद विहार के लिए कई स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है.

Related Posts