May 25, 2024 2:43 PM

Search
Close this search box.

खबर ज़रा हटके : किस पऱ कोड़े, चुम्बन पऱ चाबुक, सेक्स-सुरा पऱ सज़ा – ये है इस देश का दंड !

न्यूज़ डेस्क : हाल ही में इंडोनेशिया से ऐसी एक खबर आई है, जिसे पढ़कर लोगों के रोंगटे खड़े हो गए, लोग ये सोचकर हैरान और परेशान भी हैँ कि आखिर इतनी मामूली बात के लिए किसी को इतनी भयानक सज़ा कैसे दी जा सकती है..दरअसल हाल ही में इंडोनेशिया में दो लोगों को  किस करते पकड़े जाने पऱ उन्हें वहाँ के कानून के मुताबिक 21 कोड़े मारने की सज़ा सुनाई गई. घटना सुमात्रा की है, जहां 7 जून को प्रेमी जोड़े को ये सज़ा सुनाई गई थी.

किस करना गुनाह, सज़ा में कोड़े

सज़ा पाने वाले जोड़े में 23 साल की लड़की और उसका 24 साल प्रेमी शामिल था . पुलिस के मुताबिक इन दोनों ने  किस कर देश के इस्लामी का उल्लंघन किया था. लिहाजा इस गुनाह की सज़ा के तौर पऱ इन्हें 25 कोड़े मारे जाने की सज़ा दी गई. दरअसल इस जोड़े को  पार्किंग में खड़ी कार में किस करते हुए पुलिस ऑफिसर ने देखा था, जिसके बाद पहले इन्हें इस्लामिक लॉ के मुताबिक कस्टडी में ले लिया गया, फिर उन्हें ये सज़ा सुनाई गई. इंडोनेशिया के जिस इलाके की यह घटना है वहां शरिया कानून चलता है. लिहाजा शादी से पहले किसी गैर के साथ चुम्बन भी क़ानून के तहत गुनाह है इसलिए इसकी सज़ा भी शरिया क़ानून के तहत ही दी गई .

लड़की, लडके को अलग-अलग सज़ा

लड़की और  लडके को अलग-अलग जगहों पर कोड़े की सज़ा देने के लिए ले जाया गया, वैसे  ये सज़ा 25 कोड़ों की थी, लेकिन  4 कोड़े माफ़कर 21 कोड़े बरसाये गए . ऐसा नहीं है कि पूरे इंडोनेशिया में इस्लामी कानून चलता है, सिर्फ जिस राज्य की यह घटना है वहीं शरिया लॉ चलता है. यहाँ क़ानून के तहत शादी के बाद गैर मर्द या औरत के साथ नाजायज रिश्ता , विवाह पूर्व सेक्स,  शराब पीता हुआ पकड़ा जाना, सभी अपराध की श्रेणी में आते हैँ  और इन गुनाहों के लिए भी  ऐसी ही कोड़े वाली सज़ा मिलती है.

Related Posts