April 20, 2024 5:47 AM

Search
Close this search box.

महिला को डस गया साँप, मगर युवक की हरकत देख डॉक्टर गए काँप ! पढ़ें पूरा मामला

होबा: यूपी के महोबा से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक खेत में काम कर रही महिला को सांप ने काट लिया। महिला के बेटे को जैसे ही इस बात का पता लगा, उसने सांप को एक पॉलीथीन में डाल लिया और अपनी मां को लेकर हॉस्पिटल में पहुंच गया। हॉस्पिटल में पॉलीथीन में पैक सांप को देखकर डॉक्टर भी दंग रह गए और सांप को साथ में लाने का कारण पूछा। इस पर बेटे ने बताया कि वह डॉक्टर को दिखाना चाहता था कि सांप किस प्रजाति का था और कितना जहरीला था, जिससे इलाज करने से पहले उन्हें सही जानकारी मिल सके। डॉक्टरों ने पीड़ित महिला को इमरजेंसी वॉर्ड में भर्ती किया है और उसका इलाज किया जा रहा है।

क्या है पूरा मामला

मां को काटने वाले सांप को बेटे ने पॉलीथीन में पैक किया ये मामला महोबा के श्रीनगर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सिजहरी गांव का है। यहां रहने वाले संजीव कुमार की 32 वर्ष की पत्नी रमा को सांप ने खेत में काम करने के दौरान डस लिया। बताया जाता है कि रमा अपने खेत में मटर की फसल को उठाकर रख रही थी। इसी दौरान वहां बैठे सांप ने उसे काट लिया, जिसके बाद महिला की हालत बिगड़ने लगी। चीख पुकार के बाद महिला खेत में ही अचेत हो गई।

महिला किसान की चीख सुनकर आस-पास के ग्रामीण और उसके परिजन इकठ्ठा हो गए। वहीं मौके पर पहुंचे महिला के पुत्र निखिल ने पास में ही सांप को जाते देखा तो उसे पकड़कर पॉलीथीन में रख लिया। पॉलीथीन में सांप को लेकर महिला का पुत्र इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर पहुंचा।

यहां उसने अपनी मां को इलाज के लिए इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराकर डॉक्टर को सांप दिखाया और इलाज करने के लिए कहा। पॉलीथीन में सांप को देखकर मौजूद लोग भी हैरत में पड़ गए। महिला के पुत्र ने बताया कि उसकी मां को खेत में काम करते समय सांप ने काट लिया था। मां का सही इलाज हो, इसलिए सांप की पहचान के लिए वह इसे डॉक्टर के पास लेकर आया। हालांकि अब पीड़ित महिला खतरे से बाहर है और उसका इलाज किया जा रहा है।