April 20, 2024 11:05 AM

Search
Close this search box.

यहाँ गाय ने जन्मा 6 पैर और 2 पूंछ वाला विचित्र बछड़ा, देखने वालों की लगी भीड़…

नानकमत्ता : हंसपुर खत्ता के जंगल में पशुपालक गुर्जर की गाय ने एक विचित्र बछड़े को जन्म दिया है। गाय के जन्मे बछड़े के छह पैर और दो पूंछ के अलावा दो मूत्राशय हैं। विचित्र गाय के बछड़े को देखने के लिए आसपास के ग्रामीणों के साथ ही वन विभाग के कर्मचारियों ने भी जानकारी ली।

बछड़े के छह पैर और दो पूंछ के अलावा मूत्राशय के दो स्थान

थाना क्षेत्र से लगे हंसपुर खत्ता में 15 फरवरी को गुर्जर गुलाम नवी पुत्र नूर आलम की गाय ने एक बछड़े को जन्म दिया। गाय से जन्मे बछड़े की खास बात यह रही कि गाय से जन्मे विचित्र बछड़े के छह पैर और दो पूंछ के अलावा मूत्राशय के दो स्थान हैं। हालांकि गाय का बछड़ा बिल्कुल स्वस्थ है।

विचित्र पैर और पूंछ होने की खबर गांव में तेजी से फैल गई

बछड़े के विचित्र पैर और पूंछ होने की खबर गांव में तेजी से फैल गई। आसपास के गांव के लोग गुर्जर के घर जाकर गाय के बछड़े को जाकर देख रहे हैं। रनसाली जंगल के बीट वाचर बग्गा सिंह ने भी गुर्जर के गाय के बछड़े की जानकारी ली। पशुपालक गुर्जर ने बताया कि गाय के जन्मे बच्चे को देखकर वह भी हैरान है।

विभाग के किसी अधिकारी ने विचित्र बछड़े के स्वास्थ्य की जांच नहीं की

फिलहाल गाय का बच्चा स्वस्थ है। जिसे देखने के लिए तमाम ग्रामीण आ रहे हैं। गुर्जर ने बताया कि वह कई वर्षों से जंगल के खत्तों में रहकर गाय भैंस पालकर दूध बेच कर अपने परिवार का गुजर-बसर करते हैं।

सैकड़ों गुर्जर जंगल में पशुपालन का काम करते हैं

खत्तों के जंगल में सैकड़ों गुर्जर पशुपालन का काम करते हैं। जिनकी कमाई का मुख्य जरिया पशुपालन ही होता है। हालांकि अभी पशु विभाग के किसी अधिकारी ने गाय के विचित्र बछड़े के स्वास्थ्य की जांच नहीं की है।