April 25, 2024 5:52 PM

Search
Close this search box.

AAP के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ने दी गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं, जोशीमठ को लेकर CM से की ये मांग, कार्यकर्ताओं से की ये अपील…

देहरादून: उत्तराखंड में आम आदमी के पूर्व प्रदेश अध्य्क्ष ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर सभी देश व प्रदेश वासियों को शुभकामनाएं दी। भट्ट ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों, संविधान निर्माताओं और राज्य आन्दोलनकारियों को नमन करते हुए कहा कि गणतंत्र दिवस हमारे संविधान निर्माण का एक पर्व है। आज के दिन हमारे देश में बाबा साहेब अम्बेडकर के दिशा निर्देशन में बनाए गए संविधान को लागू किया गया था। हमारा यह विशिष्ट संविधान हमारे राष्ट्र का निरंतर मार्गदर्शन करता आ रहा है। भट्ट ने कहा कि गणतंत्र दिवस हमारे स्वाधीनता सेनानियों के त्याग एवं बलिदान का स्मरण भी कराता है। यह अवसर हमें देशभक्तों के सपनों को साकार करने और अपने लक्ष्यों के प्रति प्रतिबद्ध होने का संकल्प लेने की भी प्रेरणा देता है। संविधान के अंतर्गत ही हम सभी की जिम्मेदारी यह भी है कि हम न्याय, स्वतंत्रता, समानता और भाईचारे के मूलभूत लोकतांत्रिक आदर्शों के प्रति सदैव प्रतिबद्ध रहें।


भट्ट ने की सीएम से ये मांग
चंद्रशेखर भट्ट ने सीएम से मांग करते हुए कहा कि जोशीमठ में आपदा पीड़ित इस वक़्त इम्तेहान के दौर से गुज़र रहे हैं प्रदेश के मुखिया को इस आपदा की घड़ी में प्रभावितों को उचित मुआवजा दिया जाना चाहिए । सीएम को आपदा प्रभावित लोगों से मुलाकात कर उनसे बातचीत करनी चाहिये और हफ्ते में कम से कम एक दिन आकर यहां लोगों की स्थित से वाकिफ होना चाहिये क्योंकि जब तक प्रदेश के मुखिया जमीनी स्तर पर लोगों की परेशानियों से रूबरू नही होंगे तब तक प्रभावितों का दुख दर्द दूर नही किया जा सकता है।भट्ट ने सीएम ये भी मांग की है कि जोशीमठ आपदा प्रभावितों के विस्थापन के लिए उनके सुझावों के आधार पर ही इतनी बेहतर से व्यवस्था करनी चाहिये।

भट्ट ने AAP कार्यकर्ताओं से की ये अपील

वहीं आम आदमी पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर भट्ट ने AAP कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा है कि पार्टी के कार्यकता भू धंसाव से प्रभावित लोगों की मदद को आगे आएं और किसी न किसी तरीके से जोशीमठ में लोगों की मदद करें। भट्ट ने प्रदेश में आगामी चुनाव के मद्देनजर भी कार्यकर्ताओं से जमीनी स्तर पर मेहनत करने और अरविंद केजरीवाल के सिद्धांत पर चल पार्टी को आगे बढ़ाने का आग्रह किया है। भट्ट ने कार्यकर्ताओं को दिए संदेश में कहा है कि AAP का एक एक कार्यकर्ता मेहनत से काम करे और उत्तराखंड में होने वाले चुनावों में जीत दर्ज कराने में मदद करे।

Related Posts