January 26, 2023 5:54 pm

28 जनवरी से शुरू हो रही बैंक हड़ताल, 31 जनवरी तक परेशान हो सकते हैं आप ! जानिए हड़ताल का कारण…

न्यूज़ डेस्क : जनवरी महीने के आखिरी हफ्ते में बैंक जाने वाले ग्राहकों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. 28 जनवरी से लेकर 31 जनवरी तक बैंक की सेवाएं बाधित रह सकती है. बता दें बैंक यूनियन की तरफ से 2 दिन की हड़ताल करने का फैसला लिया गया है. बैंक हड़ताल की वजह से एटीएम से कैश निकालने से लेकर कई सेवाएं प्रभावित हो सकती हैं.

4 दिन बैंकिंग सेवाएं रहेंगी प्रभावित

बैंक यूनियन ने 30 और 31 जनवरी को बैंक हड़ताल का ऐलान किया है. इसके साथ ही 28 जनवरी को चौथा शनिवार है, जिसकी वजह से बैंक बंद रहेंगे. वहीं, 29 जनवरी को रविवार की वजह से बैंक बंद रहेंगे तो आप अपने जरूरी कामों को शुक्रवार को  निपटा लें या फिर आप अपने काम को 1 फरवरी को निपटा सकते हैं.

क्यों हो रही है हड़ताल?

मुंबई में यूनाईटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन (UFBU) की बैठक हुई जिसमें बैंक यूनियनों ने दो दिनों के हड़ताल पर जाने का फैसला किया है. बैंक यूनियन अपनी मांगों को पूरा करने के लिए सरकार पर दबाव बनाने के लिए हड़ताल पर जा रहे हैं.

5 दिन किया जाए बैंकिंग कामकाज

ऑल इंडिया बैंक एम्पलॉयज एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी सी एच वेंकटचलम ने जानकारी देते हुए बताया है कि यूनाइटेड फोरम की बैठक हुई है, जिसमें 2 दिन की हड़ताल पर जाने का फैसला लिया गया है. उन्होंने बताया है कि बैंक यूनियनों की मांग है कि बैंकिंग कामकाज को 5 दिन किया जाए. इसके साथ ही पेंशन को भी अपडेट किया जाए.

सैलरी बढ़ाने की है मांग

इसके साथ ही कर्मचारियों की मांग है कि एनपीएस को खत्म कर दिया जाए और वेतन में भी बढ़ोतरी के लिए बातचीत की जाए. इन सब के अलावा सभी कैडरों में भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की मांग की गई है. इन सभी मांगों को लेकर यूनियन ने हड़ताल पर जाने का फैसला लिया है.

Related Posts