January 27, 2023 3:59 am

जल्द होगा VIP के नाम का खुलासा ? पुलकित के नार्को टेस्ट के लिए 30 सवालों की लिस्ट तैयार !

देहरादून: पुलकित से नार्को टेस्ट के दौरान पूछे जाने वाले सवालों की सूची पुलिस ने तैयार कर ली है। इसमें पुलकित के बताए प्रश्नों के अलावा पुलिस के भी कुछ सवाल शामिल होंगे। इनकी संख्या 30 के आसपास बताई जा रही है। पिछले दिनों न्यायालय ने पुलकित के नार्को टेस्ट के लिए अनुमति दी थी। अब दिल्ली की केंद्रीय फोरेंसिक लैब में नार्को टेस्ट के लिए तिथि मिलने की संभावना जताई जा रही है।

अंकिता हत्याकांड में कई सवालों की गुत्थी नार्को टेस्ट से ही सुलझनी है। इसमें सबसे महत्वपूर्ण वीआईपी का नाम और पुलकित का मुख्य मोबाइल है। इसे लेकर दिसंबर 2022 में एसआईटी ने न्यायालय में नार्को टेस्ट कराने के लिए अर्जी दी थी।
पहले तो पुलकित और सौरभ ने इसके लिए अनुमति दे दी थी। लेकिन, बाद में अपने वकीलों से सलाह करने के लिए प्रार्थनापत्र वापस ले लिए थे। ऐसे में दोबारा जब अनुमति के लिए पूछा गया तो केवल मुख्य आरोपी पुलकित आर्य ने ही स्वीकृति दी थी। इसमें भी उसने तमाम शर्तों और सवालों को शामिल किया था।

पुलकित चाहता है कि नार्को या पॉलीग्राफ टेस्ट में उससे सारे घटनाक्रम के बारे में जानकारी ली जाए। मसलन, अंकिता उनके साथ अपनी मर्जी से गई थी या वह जबरदस्ती ले गया था। उसने धक्का दिया या फिर कोई और घटना नहर किनारे हुई थी। इस तरह की शर्तों और सवालों को भी एसआईटी ने मंजूर कर लिया था।

इसे लेकर पुलिस ने दोबारा अर्जी दी तो न्यायालय ने इसे स्वीकार कर लिया था। हालांकि, अभी तिथि मुकर्रर नहीं हुई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, अब एसआईटी ने पुलकित से पूछे जाने वाले प्रश्नों की फेहरिस्त तैयार कर ली है। इसमें करीब 30 सवाल मौजूद हैं। इन्हीं में से पुलिस को अपने प्रश्नों को उत्तर भी चाहिए।

बता दें कि 18 सितंबर की रात को वनंत्रा रिजॉर्ट के मालिक पुलकित आर्य ने राजस्व पुलिस चौकी में अपनी कर्मचारी अंकिता भंडारी के गुमशुदा होने की शिकायत दी थी। करीब तीन दिनों तक इस मामले की ढिलाई से जांच की गई। इसके बाद शासन के निर्देश पर मामले को रेगुलर पुलिस के हवाले कर दिया गया। पुलिस ने पुलकित आर्य, मैनेजर सौरभ भास्कर और अंकित से सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने सारी बात उगल दी।

पता चला कि पुलकित और अंकिता के बीच झगड़ा हुआ था। ऋषिकेश से लौटते वक्त अंकिता और पुलकित के बीच नहर किनारे फिर से विवाद हुआ और इस बीच पुलकित ने अंकिता को नहर में धक्का दे दिया था। पुलिस ने इस मामले में 22 सितंबर को पुलकित, अंकित और सौरभ को गिरफ्तार कर लिया था।

Related Posts