January 27, 2023 7:43 am

आपदा पीड़ितों को भेजी गई राहत सामग्री, अजय भट्ट ने दो ट्रकों को दिखाई हरी झंडी

हल्द्वानी: जोशीमठ में आई आपदा से निपटने के लिए राज्य और केंद्र सरकार हर संभव प्रयास में जुटी है. हल्द्वानी में आज केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट ने मंडी परिषद से आपदा राहत सामग्री के दो ट्रक हरी झंडी दिखाकर रवाना किए, जिसमें ड्राई राशन, कंबल, गर्म कपड़े, टोपी और शॉल समेत अन्य आवश्यक चीजें शामिल हैं. केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि संकट की इस घड़ी में हम सभी को आगे आने की जरूरत है, जिससे कि जोशीमठ आपदा पीड़ितों को राहत मिल सके. अजय भट्ट ने कहा कि जोशीमठ में एक बार फिर पानी का स्तर बढ़ रहा है, जिसकी वैज्ञानिक भी लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं. केंद्र और राज्य सरकार लगातार आपदा प्रभावित लोगों की मदद के लिए तत्पर है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी जोशीमठ आपदा पर अपनी नजर बनाए हुए हैं.

अजय भट्ट ने कहा कि जोशीमठ में 700 से अधिक परिवार आपदा से प्रभावित हुए हैं और कई घर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुके हैं. लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाने का काम किया गया है. जोशीमठ के लोगों के लिए मदद के लिए बहुत से लोग हाथ बढ़ाएं हैं, लेकिन सरकार की डिमांड के अनुसार ही वहां पर आज सामग्री पहुंचाई जा रही है.

उन्होंने कहा कि जोशीमठ प्रशासन से वार्ता के बाद यहां से दो ट्रक राहत सामग्री भेजने का काम किया गया है. उन्होंने कहा कि कई राज्यों और विदेशों सभी जोशीमठ के लोगों के लिए मदद के लिए हाथ सामने आए हैं. जोशीमठ जिला प्रशासन अपने स्तर से लोगों से मदद लेगा, जिला प्रशासन के पास किस तरह की व्यवस्था है. उस हिसाब से वहां पर मदद भेजी जा रही है.

 

 

Related Posts