January 27, 2023 4:17 am

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट का हल्द्वानी दौरा, आगामी चुनावों को लेकर की बैठक

हल्द्वानी: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट हल्द्वानी पहुंचे. जहां उन्होंने बीजेपी कुमाऊं संभाग कार्यालय में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. बैठक में भट्ट ने आगामी निकाय और लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा की. वहीं, महेंद्र भट्ट ने उत्तराखंड के पौराणिक शहर जोशीमठ में भू-धंसाव और घरों में आ रहे दरार को अकाल्पनिक घटना बताया. उन्होंने कहा इस तरह की उत्तराखंड में समय-समय पर आपदाएं आती रहती है. जिसके लिए सरकार पूरी तरह गंभीर है. उन्होंने कहा कि जोशीमठ में जो भी लोग पीड़ित है, उनके लिए सरकार पुनर्वास की व्यवस्था कर रही है. प्रभावित लोगों को अस्थायी रूप से रहने की व्यवस्था की गई है. उन्होंने कहा सभी लोगों का घर खतरे में है और लोग घर खाली कर चुके हैं. उनको सरकार किराए देगी. जिससे वह किराए के भवन में रह सकेंगे. इसके अलावा पीड़ितों को वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर होटल और गेस्ट हाउस में रहने की व्यवस्था की गई है.

महेंद्र भट्ट ने कहा पूरे मामले में सरकार गंभीर है. पीड़ितों को हर संभव मदद पहुंचाने का काम किया जा रहा है. सरकार ने तत्काल अधिकारियों और एसडीआरएफ को व्यवस्थाओं को ठीक करने के लिए निर्देश दिए हैं. इसके अलावा जोशीमठ के पास सरकार द्वारा चलाई जा रही सभी परियोजनाओं को बंद कर दिया गया है.

गौरतलब है कि उत्तराखंड के पौराणिक शहर जोशीमठ में भू-धंसाव और मकानों में आ रही दरारों के चलते करीब 600 से अधिक परिवार प्रभावित हुए हैं, जिसको देखते हुए अब भूगर्भीय टीम भी मौके पर पहुंच चुकी है. वहीं, सीएम पुष्कर धामी जोशीमठ पहुंचे और स्थितियों का जायजा ले रहें. साथ ही प्रभावित से भी मुलाकात कर उनका हालचाल पूछ रहे हैं.

Related Posts