March 29, 2024 1:08 PM

Search
Close this search box.

उत्तराखंड मे प्रधानमंत्री आवास योजना- ग्रामीण में, 18,602 अतिरिक्त आवासों को मिली स्वीकृति, धामी ने जताया केंद्र का आभार…

देहरादून: केंद्र सरकार द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण (पीएमएवाई-जी) में उत्तराखंड के लिये 18,देहरादून: केंद्र सरकार द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना (Pradhan Mantri Awas Yojana) ग्रामीण (पीएमएवाई-जी) में उत्तराखंड के लिये 18,602 अतिरिक्त आवास की स्वीकृति मिली है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह का आभार व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में उत्तराखंड में विकास के अभूतपूर्व काम हो रहे हैं. गौर हो कि राज्य सरकार की पूरी कोशिश है कि विकास योजनाओं का धरातल पर क्रियान्वयन सुनिश्चित किया जाए. अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति तक विकास का लाभ पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है. बता दें कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अतिरिक्त आवास आवंटित किये जाने का अनुरोध किया था.

अप्रैल 2022 में मुख्यमंत्री ने पत्र भी लिखा था. केंद्र द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण में उत्तराखंड सरकार द्वारा समयबद्ध तरीके से योजना के लक्ष्य हासिल करने के प्रयासों की सराहना करते हुए अब 18,602 आवासों का अतिरिक्त लक्ष्य आवंटित किया गया है.