December 4, 2022 4:33 pm

पहाड़ से मैदान तक आतंक बरकरार, 5 साल के मासूम को उठा ले गया गुलदार, हुई मौत…

पौड़ी: उत्तराखंड के पौड़ी जिले में गुलदार का आतंक फिर से देखने को मिला है। पाबौ ब्लॉक के निसणी गांव में खेलकर घर लौट रहे गुलदार ने 5 साल के मासूम को निवाला बना दिया। जिसके बाद पूरे गांव में दहशत का माहौल है। घटना की जानकारी मिलते ही परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने गुलदार को पकड़ने और गोली मारने की मांग की है। ग्रामीणों का कहना है कि क्षेत्र में लगातार गुलदार की दहशत है। कई बार लोगों पर हमला कर चुका है। वन विभाग ने आदमखोर गुलदार को पकड़ने के लिए गश्त शुरू कर दी है।

उत्तराखंड में पौड़ी जिले से लेकर देहरादून, हरिद्वार और उत्तरकाशी में रिहायशी इलाके में गुलदार का आतंक बना हुआ है। बीते कुछ दिनों से उत्तरकाशी के भटवाड़ी में भी गुलदार सड़क किनारे देखा गया। जिससे लोगों में दहशत है। लगातार गुलदार के मूवमेंट से लोगों में डर पैदा हो गया है। सोशल मीडिया पर भी आए दिन गुलदार के इलाके में बेरोकटोक घूमने का वीडियो वायरल हो रहा है। हरिद्वार के धनौरी में खेत में काम कर रहे किसान पर गुलदार ने हमला कर दिया। किसान ने तुरंत फावड़े से पलटवार करते हुए गुलदार को दौड़ा दिया। शोर सुनकर इकट्ठा हुए किसानों को देख गुलदार भाग गया। बताया गया कि किसान अपने खेत में सिंचाई कर रहे थे। ​तभी गुलदार ने हमला कर दिया। इस बीच लैंसडौन में भी गुलदार की दहशत थमने का नाम नहीं ले रहा है।

बीते रविवार को ही गुलदार आबादी के बीच स्थित धर्मशाला के गेट के पास की चट्टान पर आ धमका और काफी देर तक बैठा रहा। स्थानीय लोगों और पर्यटकों ने शोर मचाया तो गुलदार भाग गया। इससे पहले देहरादून के रायपुर इलाके में भी गुलदार सड़क किनारे घूमते और लोगों के घरों में ​पाया गया। जिसे वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू भी किया। जुलाई माह में पौड़ी के बीरोंखाल में गुलदार ने दो महिलाओं पर जानलेवा हमला कर दिया, जिसके बाद गुलदार की ही मौत हो गई। जो महिलाओं के घर में घुसकर हमला करने की फिराक में था।

Related Posts